Chandigarh News: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में चंडीगढ़ प्रशासन की अनूठी पहल, चंडीगढ़ प्रशासन वैक्सीन लेने वालों के लिए लकी ड्रॉ निकालेगा

Chandigarh News: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में चंडीगढ़ प्रशासन ने एक अनूठी पहल शुरू की है। चंडीगढ़ प्रशासन वैक्सीन लेने वालों के लिए लकी ड्रॉ निकालेगा।

Chandigarh News: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने एक अनूठी पहल शुरू की है। चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग 18 नवंबर से 30 नवंबर के बीच टीका लगाने वालों के लिए लकी ड्रॉ निकालेगा लकी ड्रॉ के दौरान कम से कम 200 लोगों का चयन किया जाएगा।

यह भी पढे: Ration Card Rules: राशन कार्ड धारकों के लिए जारी हुआ नया नियम, गेहूं-चावल नहीं मिल पाया तो होगा यह लाभ

स्वास्थ्य विभाग ने घोषणा की है कि लकी ड्रॉ के विजेताओं की घोषणा दिसंबर के पहले सप्ताह में की जाएगी। लकी ड्रा के दौरान 200 लोगों को कम से कम 1,000 रुपए के उपहार या कूपन दिए जाएंगे।

Chandigarh News

केंद्र सरकार ने चंडीगढ़ में 8.4 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने सभी पात्र नागरिकों को टीके की पहली खुराक पहले ही लगवा दी है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग सभी पात्र लोगों को वायरस के खिलाफ दूसरी खुराक नहीं लगवा सका है।

यह भी पढे:  Traffic Challan: पुलिस चालान काटने के लिए रोके तो करें ये 4 काम,इन्हे करना कभी न भूलें,इनसे होगा आपको फायदा

70 फीसदी लोगों ने दोनों डोज लीं

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, चंडीगढ़ में अब तक करीब 9.33 लाख लोगों को वायरस की पहली खुराक मिल चुकी है। इनमें से 70 प्रतिशत को कोविड-1 के खिलाफ लड़ाई में पहले ही दोनों खुराक मिल चुकी हैं

Chandigarh News

स्वास्थ्य विभाग ने अन्य संस्थानों से कोविड-1 के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने की अपील की है स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोई भी संगठन जो 25 या अधिक लोगों को उपहार या कूपन देना चाहता है, पहल में शामिल हो सकता है।

Annu: