Car Modification: ये 5 कार एक्सेसरीज पैसों की बर्बादी हैं! चालान का भी डर रहता है , गलती से भी मत लगवाना

Car Accessories: इस लेख में हम पांच ऐसी एक्सेसरीज के बारे में जानेंगे जो न सिर्फ आपकी कार के लिए पैसे की बर्बादी साबित होंगी, बल्कि इसके लिए आपका चालान भी काट सकती हैं।

Useless car Modification: भारत में कार मॉडिफिकेशन (Car modification) का एक अलग ही क्रेज है। लोग अपनी कारों को अनोखा रूप देने और उन्हें बेहतर बनाने के लिए तरह-तरह के मॉडिफिकेशन और महंगे एक्सेसरीज खरीदते हैं।

यह भी पढे: Amritsar-Jamnagar Expressway :केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेसवे का किया निरीक्षण, जल्द ही बनकर होगा तैयार

लेकिन बाजार में बिक्री के लिए कार की सभी एक्सेसरीज जरूरी नहीं कि आपकी ही हों। इस लेख में हम ऐसी ही पांच एसेसरीज पर नजर डालेंगे जो न सिर्फ आपकी कार के लिए पैसे की बर्बादी साबित होंगी, बल्कि इसके लिए आपका चालान भी काट सकती हैं।

ओवरसाइज़्ड व्हील्स
इन दिनों कारों में जरूरत से ज्यादा बड़े पहिए मिल रहे हैं। इस तरह के पहिए न सिर्फ अजीब लगते हैं बल्कि आपकी कार के माइलेज पर भी असर डालते हैं।

Car Modification

इसके अलावा, इनका सीधा असर कार के सस्पेंशन पर पड़ता है और कुछ समय बाद ये कार की परफॉरमेंस को खराब कर सकते हैं।

बुलबार
बुलबार एक लोहे की छड़ होती है जो कार के सामने से जुड़ी होती है। यह न केवल आपकी कार के लिए खतरनाक है बल्कि इसका इस्तेमाल करना गैरकानूनी भी है और इससे आपका चालान भी कट सकता है।

Car Modification

ज्यादातर लोगों का मानना ​​है कि यह कार की सुरक्षा कर सकता है लेकिन यह पैदल चलने वालों के लिए खतरनाक हो सकता है।

प्रेशर हॉर्न
कई लोग कारों में तेज आवाज वाले हॉर्न का इस्तेमाल करते हैं। इसका उपयोग भी अवैध है और इसका चालान किया जा सकता है। साथ ही आपके तेज हॉर्न से दूसरे लोग भी परेशान हो सकते हैं। इसलिए इन एक्सेसरीज को लगाना भी बेकार है



कस्टम ग्रिल्स

आपको बता दें कि कारों में जो ग्रिल दी जाती हैं वो सिर्फ स्टाइल के लिए ही नहीं होती बल्कि कार के एयरफ्लो को भी मेंटेन रखती हैं। कई लोग कार को स्टाइलिश लुक देने के लिए ग्रिल बदलवाते हैं। ऐसे में संभावना है कि हवा ठीक से इंजन तक नहीं पहुंचेगी। इसका सीधा असर कार की फ्यूल एफिशिएंसी पर पड़ता है।

रंगीन शीशा
बड़ी संख्या में लोग अपनी कार के शीशे काले करवाते हैं। ऐसा करने पर आपका चालान कट सकता है। कारों के विंडो ग्लास को आप एक लिमिट तक ही कवर कर सकते हैं।

यह भी पढे: Rental Girlfriend:  किराए की गर्लफ्रेंड बन कर लाखों कमा रही है ये लड़की ! जानिए कहां का है मामला?

Annu:
Related Post