BGMI Update: BGMI के फैन्स के लिए खुशखबरी, BGMI को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन से मोबाइल में खेल सकेंगे गेम

BGMI ने अपने ट्विटर हैंडल से लोगों को इस बात की जानकारी दी है कि वे गेम कब खेल सकेंगे। साथ ही उन लोगों के लिए भी अपडेट शेयर किया जो मौजूदा यूजर्स हैं

BGMI Update: BGMI से प्रतिबंध हटने के बाद गेमर्स खुश हैं और इस गेम को खेलने के लिए उत्सुक हैं। हालाँकि, BGMI अभी तक Playstore पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। इसी बीच BGMI ने अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट शेयर किया है।BGMI Update

यह भी पढे: Pm Kisan Yojana : अगले महीने आने वाली है पीएम किसान की 14वीं किस्त! तारीख का ऐलान, जाने केसे चेक करें अपनी किस्त का स्टेटस

कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि गेम 27 मई से प्री-लोडिंग के लिए उपलब्ध होगा और 29 मई से लोग आईओएस और एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर गेम खेल सकेंगे। यानी यह डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

BGMI Update

भारत सरकार ने बीजीएमआई को तीन महीने के लिए अस्थायी मंजूरी दी है। इस दौरान अधिकारी खेल पर नजर रखेंगे। यदि खेल किसी नियम को तोड़ता है, तो उस पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

यह भी पढे: Smartphone Expiry Date: स्मार्टफोन की लाइफ कितनी होती है? कितने दिन तक चलने के बाद यह खराब हो जाता है, यहां लिखी होती है डीटेल्स

आईटी मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि बीजीएमआई को तीन महीने की अस्थायी मंजूरी दी गई है क्योंकि कंपनी ने कहा है कि वह सर्वर लोकेशन और डेटा सुरक्षा जैसे मुद्दों पर नियमों का पालन करेगी। इस दौरान सरकार की ओर से खेल पर नजर रखी जाएगी और फिर इस मामले पर कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा।

BGMI Update

खेल में आने वाले नए नियम
BGMI कुछ नए नियमों के साथ वापस आ गया है। जो लोग 18 वर्ष से कम उम्र के हैं उन्हें अपने माता-पिता के माध्यम से खेल में प्रवेश करना होगा। साथ ही गेमर्स सिर्फ ओटीपी के जरिए ही लॉगइन कर सकेंगे।

गेम के डेवलपर क्राफ्टन ने भी इसे 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए सीमित कर दिया है और वे दिन में केवल 3 घंटे ही गेम खेल पाएंगे। ये प्रतिबंध इसलिए लगाए गए हैं क्योंकि कई बच्चों ने अतीत में अपने माता-पिता को खेल खेलने की अनुमति न देकर उन्हें चोट पहुंचाई है।

साथ ही गेमर्स एक दिन में गेम में सिर्फ 7,000 रुपये ही निवेश कर पाएंगे। ये सभी नियम बच्चों को नशे की लत से बचाने के लिए बनाए गए हैं।

Annu:
Related Post