Bestun Xiaomi: मार्केट मे धूम मचाने के लिए Xiaomi ने लॉन्च की 3 लाख की जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स देख खरीदने के लिए दौड़ पड़ेंगे

Bestun Xiaomi: FAW ने इस साल की शुरुआत में अप्रैल में शंघाई ऑटो शो में Bestun Xiaomi को पेश किया था। इसके हार्डटॉप और कन्वर्टिबल दोनों वेरिएंट पेश किए गए थे। फिलहाल केवल हार्डटॉप वेरिएंट ही बेचा जाएगा।

Bestun Xiaomi: चीन की फर्स्ट ऑटो वर्क्स (FAW) माइक्रो-ईवी सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की योजना बना रही है। इसके लिए कंपनी ने बेस्टन ब्रांड के तहत ज़ियाओमा स्मॉल इलेक्ट्रिक लॉन्च किया है।

इस इलेक्ट्रिक कार की प्री-सेल्स इसी महीने शुरू होगी। FAW Bestun Xiaomi की सीधी प्रतिस्पर्धा वूलिंग होंगगुआंग मिनी ईवी सो से होगी। यह वर्तमान में चीन में सबसे ज्यादा बिकने वाली माइक्रो कार है। Bestun Xiaomi की कीमत 30,000 से 50,000 युआन (लगभग 3.47 लाख रुपये से 5.78 लाख रुपये) के बीच होगी।

कार में मिलेगा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट-
FAW ने इस साल की शुरुआत में अप्रैल में शंघाई ऑटो शो में Bestun Xiaomi को पेश किया था। इसके हार्डटॉप और कन्वर्टिबल दोनों वेरिएंट पेश किए गए थे। फिलहाल केवल हार्डटॉप वेरिएंट ही बेचा जाएगा।

यह निश्चित नहीं है कि भविष्य में कन्वर्टिबल वेरिएंट को बिक्री के लिए लाया जाएगा या नहीं। कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट भी है, जो 7-इंच यूनिट है। डैशबोर्ड में आकर्षक डुअल-टोन थीम है।

Xiaomi में एक बॉक्स जैसी प्रोफ़ाइल है, जिसमें दोहरी टोन रंग योजना है जो सीधे एनीमेशन फिल्म से बाहर दिखती है। इसमें अधिक आकर्षक प्रोफ़ाइल के लिए गोल किनारों के साथ बड़े चौकोर हेडलैंप हैं।

Xiaomi एयरोडायनामिक पहियों का उपयोग करता है जो रेंज बढ़ाने में उपयोगी हो सकते हैं। इसमें इसी थीम के रियर टेललैंप्स और बंपर दिए गए हैं।

Bestun Xiaomi की रेंज
Bestun Xiaomi एफएमई प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें ईवी और रेंज एक्सटेंडर समर्पित चेसिस शामिल है। NAT नामक एक पूर्व राइड-हेलिंग EV को उसी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया था।

FME प्लेटफ़ॉर्म में दो A1 और A2 उप-प्लेटफ़ॉर्म हैं। A1 उप-प्लेटफ़ॉर्म 2700-2850 मिमी के व्हीलबेस वाले उन उप-कॉम्पैक्ट और कॉम्पैक्ट को पूरा करता है।

A2 का उपयोग 2700-3000 मिमी व्हीलबेस वाली कारों के लिए किया जाता है। ईवी के लिए रेंज 800 किमी और एक्सटेंडर के लिए 1200 किमी से अधिक है। दोनों प्लेटफ़ॉर्म 800 V आर्किटेक्चर का समर्थन करते हैं।

Bestun Xiaomi का आयाम
माइक्रो-ईवी को पावर देने वाली एकल 20 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर है। इसे रियर शाफ्ट पर रखा गया है। उपयोग की गई बैटरी एक लिथियम-आयरन फॉस्फेट (LFP) इकाई है, जो गोशेन और आरईपीटी द्वारा आपूर्ति की जाती है।

पावरट्रेन के बारे में अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है। सुरक्षा के लिहाज से Bestune Xiaomi में ड्राइवर साइड एयरबैग मिलता है। इसमें 3-दरवाजे हैं। बेस्टुन शाओमा 3000 मिमी लंबा, 1510 मिमी चौड़ा और 1630 मिमी ऊंचा है। इसका व्हीलबेस 1,953mm है।

Annu:
Related Post