Badrinath Dham:आज खुलें बद्रीनाथ धाम के कपाट, हेलीकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा

Badrinath Dham: भगवान बद्रीनाथ विशाल मंदिर के कपाट आज सुबह 7:10 बजे खुलें. उद्घाटन से पहले लाखों सनातन धर्म के अनुयायियों की आस्था के केंद्र भगवान बद्री नाथ विशाल के द्वार को 15 कुंटल फूलों से सजाया गया था . गुरुवार की सुबह भगवान बद्री नाथ विशाल के कपाट अपने निर्धारित समय पर खुलें. मंदिर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली थी ।

 

 

पूर्व की भांति इस वर्ष भी कपाटों के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से भगवान बद्रीनाथ विशाल की प्रथम पूजा व आरती होगी. बद्रीनाथ केदार मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पवार ने कहा कि देश की सुख-समृद्धि और तरक्की के लिए हर साल देश के प्रधानमंत्री के नाम पर बद्री नाथ नारायण की प्रथम पूजा की जाती है.

 

यह भी पढे   ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ से किए गए सम्मानित ;देखे

 

 

भगवान बदरीनाथ विशाल के कपाटों के उद्घाटन के दौरान दर्शन करने आए श्रद्धालु इस अवसर पर आना अपना सौभाग्य मान रहे हैं। उनमें से कई पिछले 22 वर्षों से लगातार भगवान बद्री विशाल के कपाट खुलते हुए देख रहे हैं।

 

 

बाबा केदार के बाद अब भगवान बद्री विशाल के कपाट भी भक्तों के लिए खुल गए हैं। बदरीनाथ यात्रा को लेकर तीर्थयात्रियों में भी उत्साह और उल्लास का माहौल है। तीर्थ स्थलों पर तीर्थयात्रियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

 

यह भी पढे   प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त का पैसा कब मिलेगा?

 

कपाट खुलने के दौरान परिसर में हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई जबकि यात्री सेना की मधुर धुनों पर नाचते रहे। बदरीनाथ के सिंहद्वार पर श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है। कपाट खुलने के दौरान करीब 20,000 तीर्थयात्री मंदिर पहुंचे। उद्घाटन के मौके पर टिहरी राजा के प्रतिनिधि के तौर पर माधव प्रसाद नौटियाल भी मौजूद थे।

Annu: