Atiq Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ को सीधे एंबुलेंस से अस्पताल क्यों नहीं लाया गया? माफिया ब्रदर्स की हत्या पर सुप्रीम कोर्ट का यूपी सरकार से सवाल

Atiq Ashraf Murder Case: अतीक अशरफ मर्डर केस पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को स्टेटस रिपोर्ट मांगने के लिए 3 हफ्ते का वक्त दिया है.

Atiq Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ मर्डर केस की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में कराने की मांग पर कोर्ट में सुनवाई जारी है. माफिया ब्रदर्स के मारे जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि अतीक-अशरफ को एंबुलेंस से सीधे अस्पताल के अंदर क्यों नहीं लाया गया.

यह भी पढे: Haryana News:हरियाणा में पासपोर्ट जारी होने का इंतजार कर रहे आवेदकों के लिए बड़ी खबर,इस दिन भी खुला रहेगा चंडीगढ़ क्षेत्रीय पासपोर्ट ऑफिस

यूपी सरकार के वकील मुकुल रोहतगी ने अदालत को बताया, “हमने मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया है और मामले की जांच के लिए उच्च न्यायालय के एक पूर्व न्यायाधीश की देखरेख में एक आयोग का गठन कर रहे हैं।” याचिकाकर्ता ने बीच में कहा, “मैं 2017 से हुई मुठभेड़ों की जांच की भी मांग कर रहा हूं।”

Atiq Ashraf Murder Case

यूपी सरकार तीन हफ्ते में स्टेटस रिपोर्ट फाइल करे
अदालत ने रोहतगी के बयान को रिकॉर्ड पर लिया और यूपी सरकार से अगले तीन सप्ताह के भीतर अतीक-अशरफ हत्याकांड पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। कोर्ट ने मामले में यूपी सरकार को कोई नोटिस जारी नहीं किया है।

Atiq Ashraf Murder Case

यह भी पढे:  Delhi-Dehradun Expressway:जंगल के ऊपर से गुजरेगा अनोखा एक्सप्रेसवे, ऊपर से गुजरेंगे तेज रफ्तार वाहन, नीचे होंगे हाथी, हिरण समेत अन्य जानवर

याचिकाकर्ता ने कहा कि इससे पहले 2020 में विकास दुबे नाम के शख्स का यूपी में एनकाउंटर हुआ था. इस पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने कहा, ”हां, विकास दुबे का एनकाउंटर हुआ था. इस पर यूपी सरकार के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा, उनकी जांच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस बीएस चौहान ने की थी और विकास दुबे एनकाउंटर मामले में पुलिस की कोई कमी नहीं पाई गई थी.

यह भी पढे: Haryana Government News:हरियाणा में प्रमोशन के बदले नियम,अब यह अधिकारी आईएएस पद पर पदोन्नत होंगे

अतीक की हत्या पर उठे बड़े सवाल
गैंगस्टर से माफिया बने और तत्कालीन राजनेता अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की 15 अप्रैल, 2023 को रात 10.30 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब पुलिस उन्हें इलाज के लिए एक सरकारी अस्पताल ले गई। जब पुलिस अतीक का इलाज कराने के लिए अस्पताल के अंदर जा रही थी, तभी मीडियाकर्मी बनकर आए तीन हमलावरों ने प्वाइंट ब्लैक रेंज से गोलियां चला दीं और माफिया भाइयों की बेरहमी से हत्या कर दी.

Annu: