Amritpal Singh Arrested: जहां भीड़ के सामने वारिस पंजाब के मुखिया बने थे अमृतपाल, गिरफ्तार होने पर सभी ने बनाई दूरी

Waris Punjab De: अमृतपाल को रविवार को उसी गुरुद्वारे से गिरफ्तार किया गया, जहां उसे वारिस पंजाब डे का मुखिया बनाया गया था. अमृतपाल 36 दिन से फरार था।

Amritpal Singh Arrested: 36 दिन से पंजाब पुलिस के लिए सिरदर्द बने पंजाब के मुखिया अमृतपाल को आखिरकार रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें पंजाब के मोगा जिले के रोडेवाला गांव स्थित गुरुद्वारे से सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर गिरफ्तार किया गया। उसी गुरुद्वारे में हजारों लोगों की उपस्थिति में छह महीने पहले अमृतपाल के उत्तराधिकारी को पंजाब के प्रमुख के रूप में ताज पहनाया गया था। लेकिन रविवार को जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसका समर्थन करने वाला एक भी व्यक्ति वहां नहीं था।

यह भी पढे: dearness relief camp:जनसुनवाई में जिले व प्रदेश से आए लोगों की समस्याओं का समाधान -महंगाई राहत कैंप

गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल का प्रवचन
अमृतपाल काफी देर तक जरनैल सिंह भिंडरावाला के गांव रोडेवाला स्थित गुरुद्वारे में रुका था। पहले उन्होंने पाठ किया और फिर मण्डली को उपदेश दिया। अमृतपाल के समर्थकों का मानना ​​है कि वह यहां सरेंडर करने आया था। इसलिए उन्होंने अपना अंतिम संदेश देने के लिए इस गुरुद्वारे को चुना। प्रवचन के बाद वे खुद गुरुद्वारे के बाहर गए जहां सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों ने उन्हें खदेड़ दिया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने अमृतपाल को गिरफ्तार कर लिया है। भिंडरावाले के भतीजे जसबीर के मुताबिक अमृतपाल रात में रोडेवाला गांव पहुंचा था. वह सुबह 5 बजे गुरुद्वारे गए।

Amritpal Singh Arrested

अमृतपाल एनएसए के तहत गिरफ्तार
अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पंजाब पुलिस के आईजी सुख चैन गिल ने कहा था कि खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली थी कि अमृतपाल सिंह रोडेवाला गांव के एक गुरुद्वारे में छिपा हुआ है. पुलिस ने गुरुद्वारे समेत पूरे गांव की घेराबंदी कर दी है। आईजी सुख चैन गिल ने कहा कि पुलिस मर्यादा के चलते गुरुद्वारे के अंदर नहीं गई और अमृतपाल ने बाहर आकर खुद को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढे:  Atique-Ashraf Murder Case:अतीक-अशरफ हत्याकांड के तीनो शूटरों को जान का खतरा! मिल रही धमकियां, एसटीएफ की निगरानी में बढ़ाई गई सुरक्षा

‘वे खून खराबा नहीं चाहते थे’
अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद सीएम भगवंत मान ने एक वीडियो जारी कर कहा, “अमृतपाल 18 मार्च को फरार हो गया था. हम चाहते तो उसे पहले भी गिरफ्तार कर सकते थे, लेकिन वह उसे बिना खून-खराबे और एक के भी गिरफ्तार करना चाहता था.” , गिरफ्तार किया गया।

Annu: