Amritpal Singh Arrest: बिना एक भी गोली चलाए अमृतपाल गिरफ्तार, सीएम भगवंत मान ने पूरे ऑपरेशन का नेतृत्व किया

Amritpal Singh Arrest: पंजाब पुलिस ने आखिरकार 36 दिनों के बाद अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। हर गतिविधि की जानकारी सीएम मान को देते हुए अमृतपाल को गिरफ्तार कर लिया गया.

Punjab News: ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की गिरफ्तारी के सूत्रों से बड़ी जानकारी मिल रही है. बताया जाता है कि पुलिस लगातार पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अमृतपाल की हरकतों की जानकारी दे रही थी. पिछले महीने अमृतपाल का पूरा नेटवर्क एक-एक कर ध्वस्त कर दिया गया। 18 मार्च से शुरू हुआ अभियान शुरू किया गया था। सीएम मान के निर्देश पर पंजाब पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही थी. हालांकि अमृतपाल की गिरफ्तारी पर अभी तक सीएम मान ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Amritpal Singh Arrest

पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली कि अमृतपाल रोडेवाला गांव में मौजूद है. उसने तब बड़ी सावधानी से काम लिया और अमृतपाल को गिरफ्तार करने की योजना बनाई। इस बार पुलिस अमृतपाल को किसी भी सूरत में भागने नहीं देना चाहती थी। इससे पहले पंजाब पुलिस के जवानों ने पूरे गांव को घेर लिया था. सूचना मिलने पर कि वह अमृतपाल के रोडेवाला गांव के गुरुद्वारे में है, गुरुद्वारे की मर्यादा को देखते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया. अमृतपाल को अब असम के डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढे: Mann Ki Baat 100th Episode: ‘मन की बात’ के 100वे एपिसोड पर 100 रुपए का सिक्का होगा जारी, जानिए क्या होगा खास

पंजाब पुलिस ने जनता का धन्यवाद किया

पंजाब पुलिस के आईजी सुख चैन गिल ने गिरफ्तारी के बाद संवाददाताओं से कहा, “अमृतपाल को गिरफ्तार करने के अभियान के दौरान शांति बनाए रखने के लिए हम पंजाब के लोगों को धन्यवाद देते हैं।”

यह भी पढे: India vs Australia: WTC फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग 11 तय, कप्तान रोहित शर्मा कर सकते है इन खिलाड़ियों को बाहर

शांति और व्यवस्था बनाए रखने की अपील

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद आईजी सुख चैन गिल ने कहा कि पंजाब में लोगों को शांति और व्यवस्था बनाए रखनी चाहिए और पुलिस का सहयोग करना चाहिए जैसा उन्होंने किया है। गिल ने कहा कि त्योहार के दौरान किसी भी असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए। अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Annu: