Aaj Ka Mausam:हरियाणा पंजाब और दिल्ली मे आज बारिश के आसार, मई मे इस बार सबसे ज्यादा बारिश

Aaj Ka Mausam :मौसम विभाग के मुताबिक आज देश भर के कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी है। कल से बारिश की गतिविधि कम होगी।

यह भी पढे  रेलवे ट्रैक के किनारे पर ‘H’ क्यों लिखा होता है? बेहद दिलचस्प है वजह

Aaj Ka Mausam

देशभर में मौसम का मिजाज एक बार फिर करवट ले रहा है। पिछले दो दिनों में कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में बारिश से मौसम खुशनुमा बना हुआ है।आईएमडी के मुताबिक, शुक्रवार को एक और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रिय होने की आशंका है। जिससे रविवार तक हल्की बारिश होने का अनुमान है।

यह भी पढे :देश में धान-तिलहन का रकबा घटा, मगर दलहन और मोटे अनाज पर दांव आजमा रहे किसान

Aaj Ka Mausam


मौसम विभाग के मुताबिक, एक मई को पश्चिमी विक्षोभ ने दस्तक दी थी, जिससे सोमवार और बुधवार को भारी बारिश हुई थी. मई में हर बार रिकॉर्ड की जाने वाली बारिश का आंकड़ा महज तीन दिन में पार कर गया है। हालांकि, बारिश जारी रहेगी। तो नए कीर्तिमान स्थापित हो सकते हैं।

यह भी पढे  बारिश का दौर जारी रहेगा, आज शाम फिर बरसेंगे बादल, IMD ने इन इलाकों के लिए जारी किया अलर्ट

Aaj Ka Mausam

 

पहला चक्रवात मोच

अब, साल का पहला चक्रवात मोच बंगाल की खाड़ी में बनने वाला है। चक्रवात 8 मई के आसपास बनेगा और इसके भारत और बांग्लादेश के तटों की ओर बढ़ने की संभावना है। दक्षिण पश्चिम अंडमान सागर में 8 या 9 मई के आसपास एक कम दबाव विकसित होने की संभावना है। जिसके बाद चक्रवात सिस्टम और मजबूत होगा जिससे भारत मे बारिश की संभावना है।

 

यह भी पढे: शादी की रस्म के बाद दुल्हन ने गुस्से में कैंसिल कर दी शादी, वजह जानकर आप कहेंगे- जमाना बदल गया है

Annu:
Related Post